Sunday 27 January 2019

VVM Felicitation Cum Lecture on Indian Scientist

 VVM Felicitation Cum Lecture on Indian Scientist






 क्विज में अच्छे प्रदर्शन करने वाले छात्र हुए सम्मानित

आर्यभट्ट विज्ञान क्लब द्वारा डिजिटल क्विज विद्यार्थी विज्ञान मंचन में सफल विद्यार्थियों को सम्मानित किया। मुख्यातिथि के रूप में मौजूद नेहरू युवा केंद्र रंका के स्वयमसेवक श्री अमरेंद्र कुमार, क्षितिज कंप्यूटर सेण्टर के निदेशक श्री रामानुज कुमार ने इस आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम में छात्रों को बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। क्लब के समन्वयक आलोक कुमार चौधरी और अध्यक्ष अजीत कु. पांडेय ने क्रमशः विद्यार्थी विज्ञान मंधन और आर्यभट्ट विज्ञान क्लब पर प्रकाश डाला। मौके पर | सलीब के अविनाश कुमार एवम विभिन्न विद्यालयों के छात्र मौजूद रहे। कार्यक्रम में भारतीय वैज्ञानिकों के विश्व को दें के बारे में भी चर्चा की गये।

'कौन हुए सम्मानित'

इस सम्मान समारोह में जिला स्तर पर सीनियर और जूनियर ग्रुप में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले राजन प्रसाद और आयुष कुमार के अलावा जिले में प्रतिभा सूची में स्थान पाने वाले आशीष कुमार ठाकुर हेमंत कु. चौधरी सचिन चौधरी और शाहरुख असारी सम्मानित किए गए। क्लब स्तर पर रिजवान अली साहिर अहमद रोहित कुमार गुप्ता, जुनैद आलम, जयप्रकाश कुमार और साहिर अहमद भी पुरस्कृत किये गए। विद्यार्थी विज्ञान मंथन केंद्रीय टीम (नई दिल्ली) द्वारा क्लब के इस सराहनीय आयोजन के लिए क्लब के समन्वयक आलोक कुमार चौधरी मुख्य सलाहकार रामानुज कुमार कोषाध्यक्ष मोहित चौधरी और संसाधन प्रभारी अनिश कुमार गुप्ता को प्रमाण पत्र भेट किया। सही विद्यार्थियों को आगे बढ़ने की शुभकामनाये दी गई।

"क्या है विद्यार्थी विज्ञान मंधन

यह राष्ट्रीय स्तर पर राष्ट्रिय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद एनसीइआरटी) विज्ञान प्रसार एवम विज्ञान भारती के संयुक्त प्रयास से हर साल आयोजित होने वाला ऑनलाइन क्विज परीक्षा है।


Aryabhatt Science

Author & Editor

For Science communication

0 comments:

Post a Comment