Wednesday, 13 January 2021

स्वामी विवेकानंद के 158वीं जयंती पर युवा महोत्सव का क्लब द्वारा हुआ आयोजन

युवा महोत्सव 2020, आर्यभट्ट विज्ञानं क्लब, रंका, नेहरू युवा केंद्र संगठन, गढ़वा, Nationl Youth Day by Arybahtt Science Club Ranka, Aryabhatt science

 स्वामी विवेकानंद के 158वीं जयंती पर युवा महोत्सव का क्लब द्वारा हुआ आयोजन 



आर्यभट्ट विज्ञानं क्लब, रंका द्वारा  राजकीय कन्या मध्य विद्यालय रंका के प्रांगण में युवा दिवस और स्वामी विवेकानंद जी की 158वीं जयंती पर युवा महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव का आरम्भ दीप प्रज्ज्वलित और स्वामी विवेकानद के चित्र पर माल्यार्पण करके किया गया। स्वयंसेवक श्री अमरेंद्र कुमार और रेखा भारती ने नेहरू युवा केंद्र का उद्देश्य बताते हुए युवाओं को जागरूक होने की अपील की वही आयोजक आर्यभट्ट विज्ञान क्लब के समन्वयक आलोक कुमार चौधरी ने विज्ञानं द्वारा विकास की बात कही और बताया कि इसके द्वारा न सिर्फ युवा खुद का विकास कर सकते है बल्कि दुसरो को भी रोजगार दे सकते है। उन्होंने कहा कि नित नए संस्थाओं से मिलकर युवाओं के लिए क्लब काम करता आ रहा है और करता रहेगा। भारत स्काउट और गाइड के लातेहार के मुख्य श्री सोनू कुमार सोनी ने स्काउट जैसी अच्छी आदत अपनाने को कहा। मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद कमलेशनन्दन सिन्हा ने युवाओं को सभी क्षेत्र में विकास करने को प्रेरित किया। समाजसेवी श्री सतीश कुमार पांडेय ने विवेकानंद जी के जीवन के कुछ वाकया बता कर युवाओं को समग्र विकास के लिए जागरूक किया। वही क्षितिज कंप्यूटर सेंटर के निदेशक श्री रामानुज कुमार ने कौशल द्वारा युवाओं के विकास पर अपनी बात रखी। क्लब द्वारा विभिन्न क्षेत्र में अच्छा करने वाले युवाओं को मैडल और प्रमाणपत्र द्वारा सम्मानित किया गया। जल की महत्ता को देखते हुए जल संरक्षण का शपथ कार्यक्रम में मौजूद युवाओं ने लिया। 

इन्हें किया गया सम्मानित विभिन्न क्षेत्र- प्रतियोगिताओं में क्लब और रंका का नाम रोशन करने के लिए आयुष कुमार, मोहित कुमार, हेमंत कुमार, अविनाश कुमार, रविरंजन कुमार, सौरभ मिश्र, रौशन कुमार, अनंद कुमार, आकाश कुमार चौधरी, अंशुमान कुमार आदि को सम्मानित किया गया।







Aryabhatt Science

Author & Editor

For Science communication

0 comments:

Post a Comment