"लाकडाउन समय में फेशबुक, ह्वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से दिव्यांगजन व सकलांग कर रहें एक्सरसाइज

Image
"लाकडाउन समय में फेशबुक, ह्वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से दिव्यांगजन व सकलांग कर रहें एक्सरसाइज"

    "जब कुछ कर गुजरने का जज्बा आप के अंदर हो तो आप घर से भी बहुत कुछ कर सकते है। जी हा इन पंक्तियों को लाक डाउन समय में सिद्ध करते दिख रहे है- इंडियन ब्लाइंड फुटबॉल फेडरेशन, केरल की ओर से प्रस्तावित व राष्ट्रीय दृष्टि बाधितार्थ दिव्यांगजन संस्थान, देहरादून, उत्तराखंड के कोच नरेश सिंह नयाल, समन्वयक के रूप में कार्य कर रहें मुहम्मद रशद (आई.बी.एफ.एफ.) ने मिलकर दृष्टि बाधित दिव्यांग खिलाडियों, स्पोर्ट्स प्रेमियों को इस लाक डाउन समय में भी शारीरिक रूप से चुस्त दुरुस्त, एक्टिव रखने के मंशा से फेशबुक एवं ह्वाट्सएप ग्रुप द्वारा अंतराल दर अंतराल शारीरिक एक्सरसाइज चैलेंज सीजन बनाया है।

जिसे ह्वाट्सएप एवं फेसबुक से जुड़े लोगों को मैसेज भेज सूचित किया जाता है कि कल का क्या चैलेंज है। पहला सीरीज 25 मार्च 2020 को प्रारंभ किया गया था शुरूआती दौर में जिसमें 9 प्रतिभागियों ने भाग लिया था । अब तक यह चार सीरीज पूर्ण कर चुका है मुहिम जिसमें सुरूआती दौर में केरल, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश …

आर्यभट्ट विज्ञान क्लब एक फिर सम्मानित

आर्यभट्ट विज्ञान क्लब एक फिर सम्मानित

VIPNET felicitation programme
Pic:Coordinator Alok Kumar Chaudhary getting certificate of gold category  

VIPNET Felicitation program Dr. Arvind C Ranade
Pic:Coordinator Alok Kumar Chaudhary getting certificate of   best poster award


VIPNET Felicitation program
Pic: Annual Felicitation program of VIPNET Clubs for 2018 &2019 at Rajkot Gujrat


विज्ञान प्रसार , विज्ञान एवम प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार द्वारा 12 और 13 अगस्त को दर्शन इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एन्ड टेक्नोलॉजी, राजकोट में आयोजित अखिल भारतीय वार्षिक सम्मान समारोह में विज्ञान क्लब के उम्दा गतिविधियों के आधार पर 2019 में पुनः गोल्ड केटेगरी सम्मान से प्रधान वैज्ञानिक डॉ अरविन्द रानाडे और नवोदय विद्यालय संगठन के जॉइंट सेक्रेटरी डॉ रामचंद्रन द्वारा सम्मानित किया गया।वहीं पर आयोजित पोस्टर प्रेजेंटेशन प्रतिस्पर्धा में भी झारखण्ड में क्लब के समन्वयक आलोक चौधरी को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। इस खबर से विज्ञान क्लब के सभी सदस्यों में काफी खुशी है। मौके पर क्लब के वरीय पदाधिकारी सतीश कु पांडेय, अजित कु पांडेय, रामानुज कुमार आदि ने ख़ुशी व्यक्त की है।

Comments

Popular posts from this blog

Mock test of VVM

VVM Result 2018

VVM Participation Certificate Out: Invigilator ,Student and Exame Coordinator

YOU CAN BE ISRO YOUNG SCIENTIST - 3 STUDENTS FROM EACH STATE

Alok Kr. Chaudhary honored by Dr. APJ Abdul Kalam Young Scientist Award 2018 at Nation Science Techno Fair 2018